पंजाबी गायक Sidhu Moose Wala की गोली मारकर हत्या, जाने क्या था पूरा मामला

पंजाबी गायक Sidhu Moose Wala की 29 मई रविवार को मानसा जिले के जवाहर गांव में हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. हमलावरों की कोई पहचान नही सामने नही आई है. यह मामला तब हुआ जब पंजाब पुलिस द्वारा Punjabi singer Sidhu Moose Wala सहित 424 लोगों की सुरक्षा वापस ले ली गयी. पंजाब पुलिस द्वारा सुरक्षा हटाने के एक दिन बाद Sidhu Moose Wala की गोली मारकर हत्या कर दी.

इसी साल पंजाब विधानसभा चुनाव लड़े Sidhu Moose Wala

Sidhu Moose Wala ने इस साल पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव लड़े थे. कांग्रेस की टिकट से मानसा से चुनाव लड़ा था. और विजय भी हुए. बता दे की Sidhu Moose Wala के विपक्ष में आप उम्मीदवार विजय सिंगला ने चुनाव लड़ा था. जिन्हे Sidhu Moose Wala ने 63,000 भारी मतों के अंतराल से हराया था। इसके बाद हाल ही में विजय सिंगला को पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त कर दिया था।

इन्ही सब के चलते Sidhu Moose Wala ने पिछले महीने एक गाना रिलीज किया था, जिसका नाम था ‘बलि का बकरा’! इस गाने में Sidhu ने आम आदमी पार्टी और उसके समर्थकों को निशाना बनाया था. गाने में Sidhu Moose Wala ने आप समर्थकों को ‘गद्दार’ (देशद्रोही) कहा था। जिसके बाद इस गाने को लेकर विवाद भी खड़ा हुआ.

Leave a Comment