Latest Update

Vodafone Idea Limited : वोडाफोन आईडिया सिम नहीं होगी बंद , VI में अब सरकार की हिस्सेदारी

खबरें व्हाट्सप्प पर पाने के लिए,अभी जॉइन करें व्हाट्सप्प ग्रुप
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Vodafone Idea Limited : जैसा कि आप सब लोगों को पता है वोडाफोन और आइडिया अब दोनों एक हो गए हैं लेकिन दोनों कंपनियों के विलय होने के बावजूद भी आज कंपनी कर्जे में है बताया जा रहा है कि अभी भी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड 16,133 करोड रुपए कर्जे में है। लेकिन अब वोडाफोन आइडिया कंपनी की कंपनी के यूजर्स के लिए बहुत बड़ी बिग न्यूज़ सामने आ रही है क्योंकि लोगों को लग रहा था की vodafone-idea किस सिम बहुत जल्द बंद होने वाली है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। आइये जानते है ऐसा क्या हुआ जो सबके लिए खुशखबरी की न्यूज़ बन गयी है।

Vodafone-Idea में अब सरकार की हिस्सेदारी

Vodafone -Idea विलय के बाद भी कंपनी सरकार के कर्ज में डूबी हुई थी कंपनी द्वारा लगभग 16,000 करोड रुपए से अधिक बकाया ब्याज देना नामुमकिन था। इसलिए वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने सरकार से इस रुपए को हिस्सेदारी में बदलने के लिए अनुरोध किया था और कंपनी ने शुक्रवार को सरकार ने कर्ज में डूबी वोडाफोन आइडिया के 16,133 करोड पर ज्यादा बकाया ब्याज को हिस्सेदारी में बदलने की मंजूरी दे दी है यह सभी vodafone-idea यूजर्स के लिए खुशखबरी की बात है।

वोडाफोन आईडिया में 35% हिस्सेदारी सरकार की

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने शेयर बाजार मैं बताया की संचार मंत्रालय ने 3 फरवरी 2023 को ही आदेश पारित किया है और कंपनी को निर्देश दिया कि मैं स्पेक्ट्रम नीलामी की किस्तों को हटाने से संबंधित बकाया को हिस्सेदारी में बदलें जिसे भारत सरकार को जारी किया जाएगा मतलब अब में सरकार की 35% हिस्सेदारी हो गई है जिसका मूल्य 16133 करोड रुपए से ज्यादा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button